112 फीट भव्य आदियोगी शिव प्रतिमा, सामने मोदी जी विराजमान और कैलाश खेर का लाइव परफॉरमेंस लाखों दर्शक और वहां का रोंगटें खरे कर देने वाला माहौल, बाहुबली फ़िल्म देखने के बाद दूसरी बार यह फिलिंग आई है यादगार समय ।


पीएम मोदी ने महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव की प्रतिमा का उद्घाटन किया,112 फीट भव्य आदियोगी शिव प्रतिमा, सामने मोदी जी विराजमान और कैलाश खेर का लाइव परफॉरमेंस लाखों दर्शक और वहां का रोंगटें खरे कर देने वाला माहौल, बाहुबली फ़िल्म देखने के बाद दूसरी बार यह फिलिंग आई है यादगार समय । निचे विडियो में देखिये पूरा द्रश्य

कोयंबटूर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को महाशिवरात्रि के मौके कोयंबटूर जिला के ईशा योग केन्द्र में भगवान शिव के 112 फुट ऊंचे प्रतिमा का उद्धाटन किया। ईशा फाउंडेशन द्वारा निर्मित इस भव्य चेहरे का डिजाइन और प्राण-प्रतिष्ठा ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु ने की है। पीएम के इस कार्यक्रम का प्रसारण सात अलग-अलग भाषाओं में तैइस सैटेलाइट टीवी चैनल्स के माध्यम से किया गया, जिसे करीब पांच करोड़ लोग सीधे देखा। कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।


फाउंडेशन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार धरती के इस सबसे विशाल चेहरे की प्रतिष्ठा मानवता को आदियोगी शिव के अनुपम योगदान के सम्मान में की गई है। उन्होंने कहा कि यह प्रतिष्ठित चेहरा मुक्ति का प्रतीक है और उन 112 मार्गों को दर्शाता है, जिनसे इंसान योग विज्ञान के जरिए अपनी परम प्रकृति को प्राप्त कर सकता है। वही इस दौरान प्रधानमंत्री पवित्र अग्नि को प्रज्वलित करके दुनिया भर में महायोग यज्ञ की शुरुआत करेंगे। फांउडेशन के मुताबिक केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय ने अपने आधिकारिक अतुल्य भारत अभियान में इस भव्य चेहरे की प्राण-प्रतिष्ठा को एक गंतव्य स्थल के रूप में भी शामिल किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोयंबटूर यात्रा के मद्देनजर शहर और इसके आसपास पांच-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम स्थल के भौगोलिक रुप को देखते हुए राज्य की सीमाओं पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। पुलिस के मुताबिक क्षेत्र के चारों ओर चरमपंथियों एवं नक्सलियों की स्थिति को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है, ताकि संभावित घुसपैठ रोकी जा सके।
विडियो में देखिये मोदी ने भाषण में क्या कहा और सुनिये कैलाश खेर का सांग

Share on Google Plus

About Khas24News

0 comments:

Post a Comment