आपकी बीवी और गर्लफ्रेंड हमेशा रहेगी आप पर लट्टू और आकर्षित यदि करेंगे ये 11 काम!!!


वैवाहिक जिंदगी में पति-पत्नी दोनों को ही एक दूसरे पर बराबर ध्यान देना पड़ता है। हो सकता है कि पति होने के नाते आप चाहेंगे कि आपकी पत्नी आप पर ज्यादा ध्यान दें। महिलाएं वैसे भी ज्यादा ख्याल रखती है, पर अगर आप चाहते हैं कि आपकी पत्नी आपका और अधिक ख्याल रखे तो आपको भी उनकी जरूरतों पर ध्यान देना होगा। इस बात को सुनिश्चित कर लें कि वह आपके साथ शादी करके खुश और संतुष्ट है।

वैवाहिक जिंदगी का बंधन बहुत नाजुक होता है, इसलिए थोड़ी सावधानी की भी जरूरत होती है। अगर आप अपनी पत्नी से कुछ उम्मीद करते हैं, तो पहले आपको भी उनके प्रति प्रेम और स्नेह दिखाना होगा। आप जब बीमार पड़ते हैं, तो वह हमेशा आपकी सेवा में लगी रहती है। तो क्या आपकी कोई जिम्मेदारी नहीं बनती? बदले में अगर आप उनके शुक्रगुजार बनेंगे और प्यार जताएंगे, तो उन्हें बेहद खुशी होगी।
ये बात तो सबको पता ही है कि पत्नी अपने पति को खुश रखने की पूरी कोशिश करती है। जबकि पति ऐसी कोई कोशिश नहीं करता, क्योंकि उसे अपनी पत्नी का दिल जीतना आता ही नहीं। अगर पति भी अपनी पत्नी को खुश करने के लिए कुछ काम करें तो बात कुछ अलग ही होगी।

तो आइए आज हम आपको बताते हैं पत्नी का दिल जीतने के कुछ आसान तरीके। कुछ बातें हैं जो आप ध्यान में रखेंगे तो आपकी पत्नी हमेशा आप पर लट्टू रहेंगी।
1.प्यार जताएं:-

दिन में जब भी मौका मिले आईलवयू कह डालिए। प्यार के दो शब्द कहने के लिए किसी खास टाइम की जरुरत नहीं। चाहे बीवी सामने हो या फोन पर। दिन में दो से तीन बार उनसे कहिए कि आप उनसे बहुत प्यार करते हैं, क्योंकि आपने अगर उनसे प्यार किया लेकिन जताया नहीं, तो उन्हें पता कैसे चलेगा कि आप उनसे बहुत प्यार करते हैं।
2.कोई भी सामान गिफ्ट करें:-

उनके लिए छोटा-मोटा ही सही, लेकिन रोजाना या हफ्ते में एक गिफ्ट जरुर खरीदें। हालांकि कुछ महंगा जरूर हो सकता है लेकिन छोटा सा फूल भी अहमियत रखता है। महिलाओं को उपहार पाना बहुत अच्छा लगता है।
3. प्यार भरा नोट लिखें या हग करें:-

ऑफिस जाने से पहले उन्हें हग करें या उनके लिए एक प्यार भरा नोट लिखें, और उसे शीशे के सामने लगा दें। आपको अंदाजा भी नहीं होगा उन्हें ये कैसा लगेगा। जब वो आपका प्यार भरा नोट देखेंगीं तो आपके प्यार में डूब जाने से खुद को नहीं रोक पाएंगीं।
4. कुछ जादुई शब्द कहें:-

कुछ जादुई शब्द कमाल कर सकते है जैसे ..… अहा आज तुम कितनी सुंदर लग रही हो..आपके ये जादुई शब्द आपके दांपत्य जीवन को रंगीन बना देंगे। कोशिश करके देखिए तो सही। एक बार ट्राई तो करो…
5.बीवी के प्रति ईमानदारी रखें:-

वैवाहिक जिंदगी में आपको अपनी पत्नी के प्रति ईमानदार होना पड़ेगा। इससे रिश्ते में मजबूती आती है। जब आपकी पत्नी आपके चरित्र को लेकर निश्चिंत रहेगी तो वह आप से ज्यादा प्यार करेगी और ज्यादा ख्याल भी रखेगी।
6.महसूस करें:-

कई बार ऐसा होता है कि आपकी पत्नी आपका बहुत ज्यादा ख्याल रखती है और प्यार करती है, पर आपको एहसास नहीं होता। आपकी पत्नी आपको खुश रखने के लिए छोटी से छोटी चीज भी करे, तो आपको इसे महसूस करना चाहिए।
7.अपनी बीवी को समय दें:-

आपको अपनी पत्नी के साथ नियमित रूप से कुछ अच्छे पल साथ में बिताना चाहिए। अगर आप अपनी पत्नी को समय ही नहीं देंगे तो फिर आप उनसे खुद के लिए किसी तरह की उम्मीद कैसे कर सकते हैं। इसलिए नियमित रूप से साथ में कुछ प्यार भरे पल बिताइए ताकि आप एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ सकें।
8. उनका भी ख्याल रखें:

आप चाहते हैं कि आपकी पत्नी आपका ख्याल रखे तो पहले आपको उनका ख्याल रखना होगा और उनसे प्यार जताना होगा। आपको हमेशा उनकी जज्बातों और जरूरतों को जानने की कोशिश करनी चाहिए। अक्सर स्त्रियां घर के काम-काज के कारण या बच्चों आदि में पड़कर अपने स्वास्थ्य की तरफ ध्यान नहीं देती हैं। ऐसे में पति का यह फर्ज बनता है कि वह अपनी पत्नी का ध्यान रखें।
9. उनसे बात करें:-\

बात करना महिलाओं को बात करना बहुत पसंद होता है। इससे ही वह अपनी भावनाओं को आपके साथ साझा करती है और दिल की बातें बताती है। होता तो यह है कि आपकी पत्नी आपसे बात करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाएगी। आप उनसे प्यार और अंतरंग भावनाओं को साझा कर उन्हें खुश रख सकते हैं।
10. उन्हें स्पेस दें:-

जैसे आपको थोड़ा फ्रीडम चाहिए होता है वैसे ही आपकी पत्नी को भी थोड़ा स्पेस और फ्रीडम चाहिए होता है। आप इसमें कभी भी रोड़ा न बनें। अगर वह हफ्ते भर के लिए अपने मां-बाप के पास जाना चाहती है तो, उन्हें जाने दें। या अगर वह अपने दोस्तों के साथ घर पर पार्टी करना चाहती हो उन्हें करने दें। इससे वह भी तरोताजा रहेगी और आपका कहीं अच्छे से ध्यान रखेगी।
11. अंतरंग पल:-

रिश्ते में इसका बहुत ज्यादा महत्व है। इससे आपसी प्यार बढ़ता है। साथ ही अंतरंग पल बिताने से आप एक-दूसरे की जरूरतों को भी अच्छी तरह से समझते हैं। अंतरंग पल बिताने के बादअपनी पत्नी से कम से कम आधा घंटे बात करें। इससे आपकी पत्नी को पता चलता है आपको उनसे क्या चाहिए।

Share on Google Plus

About Khas24News

0 comments:

Post a Comment